टेक और गैजेट्स

Airtel सस्ते 4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकता है, जो देंगे jio को टक्कर, जानिए कैसे?

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
Airtel सस्ते 4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकता है, जो देंगे jio को टक्कर, जानिए कैसे?
x
Airtel सस्ते 4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकता है, जो देंगे jio को टक्कर, जानिए कैसे जियो को टक्कर देने के लिए भारत की टेलीकॉम कंपनी Airtel जल्द

Airtel सस्ते 4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकता है, जो देंगे jio को टक्कर, जानिए कैसे?

जियो को टक्कर देने के लिए भारत की टेलीकॉम कंपनी Airtel जल्द ही भारतीय मार्केट में सस्ते 4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है. क्योंकि जियो सस्ते और कम क़ीमत वाले 4G हैंडसेट्स लाने वाला है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ भारती एयरटेल जल्द ही भारत में स्मार्टफोन कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करेगा. चूंकि रिलायंस जियो का प्लान है कि सस्ते 4G हैंडसेट और बंडल डेटा प्लान के साथ भारतीय 2G मार्केट पर क़ब्ज़ा कर लिया जाए. रिलायंस जियो के पास गूगल की पार्टनरशिप भी है

जो कंपनी को एंट्री लेवल 4G स्मार्टफ़ोन के लिए एंड्रॉयड देगा. ऐसे में एयरटेल के पास एक तरह का दबाव भी बना हुआ है कि वो अपने 2G यूज़र्स को जियो के पास जाने से रोक सके.

लॉक्‍ड और अनलॉक्ड दोनों तरह के स्मार्टफोन्स हो सकते है लांच

एयरटेल भारत में लॉक्‍ड और अनलॉक्ड दोनों तरह के स्मार्टफोन्स की बिक्री कर सकता है. लॉक्ड स्मार्टफोन्स यानी इनमें सिर्फ़ आप एयरेटल का ही सिम चला सकेंगे और इसमें एयरटेल के कस्टमाइज़ सस्ते प्लान होंगे.

अनलॉक स्मार्टफ़ोन में आब किसी भी कंपनी का सिम लगा सकेंगे. बताया जा रहा है कि एयरटेल फ़िलहाल दोनों ऑप्शन्स पर काम कर रही है और भारतीय स्मार्टफोन्स पार्टनर के साथ मिल कर एंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है.

रिलायंस जियो की बात करें तो कंपनी एंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन्स को डेटा प्लान बंडल के साथ बेचेगी. ऐसे में एयरटेल को ये डर है कि कंपनी के 2G और 3G यूज़र्स भी जियो के पास न चले जाएं.

एयरटेल के पास काफ़ी 2G और 3G यूज़र्स हैं, लेकिन जियो के पास ऐसा नहीं है. जियो नेटवर्क सिर्फ़ 4G सपोर्ट करता है और कंपनी चाहती है कि 3G और 2G यूज़र्स को भी 4G की तरफ़ लाया जाए और इसलिए ही शायद जियो एंट्री लेवल फ़ोन ला रही है.

Redmi 9 स्मार्ट फ़ोन में चल रहे धमाकेदार ऑफर, देखे Specs, Price और Offers

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी

जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story